एक सप्ताह में अटल पार्क की बदलेगी सूरत 

इटारसी। बारिश के दौरान बढ़ी घास और खरपतवार, पौधों की टहनियों का बढऩा और कम रोशनी से पार्क में भ्रमण करने आने वालों को अब परेशानी से निजात मिलेगी। लगातार मिल रही शिकायतों के बाद आज मुख्य नगर पालिका अधिकारी संजय दीक्षित ने पार्क का शाम को निरीक्षण किया।

सीएमओ श्री दीक्षित ने पार्क की दशा देखकर उन्होंने खासी नाराजी जतायी और यहां पदस्थ कर्मचारियों को पार्क की स्थिति में सुधार करने के निर्देश दिए। इस दौरान नगर पालिका में राजस्व उपनिरीक्षक संजीव श्रीवास्तव, हरिओम उपाध्याय, पार्क के प्रभारी अनिल शुक्ला सहित अन्य कर्मचारी भी थे।

बढ़ रही है घास और झाडिय़ां

सीएमओ ने पार्क में बेतरतीब बढ़ी घास और बढ़ रहे पौधों की टहनियों को देखकर कर्मचारियों को पार्क की दशा सुधारने को कहा। इस दौरान उन्होंने पार्क में सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षा गार्ड से बात की और सिक्योरिटी एजेंसी संचालक से युवा गार्ड भेजने को कहा। यहां उम्रदराज गार्डस् की ड्यूटी के कारण असामाजिक तत्वों पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। पिछले दिनों ही असामाजिक तत्वों के एक गुट के कारण महिलाओं को पार्क से बाहर भागना पड़ा था।

पानी नहीं होने की शिकायत

सीएमओ ने जब सूखती घास और मुरझाते पौधों को लेकर कर्मचारियों से नाराजी जतायी तो यहां पदस्थ कर्मचारियों ने पार्क में पानी की समस्या बता दी। कर्मचारियों का कहना है कि पानी की कमी होने से पर्याप्त सिंचाई नहीं हो पाती है। सीएमओ पार्क में पदस्थ प्रभारी अनिल शुक्ला ने एक और नलकूप खनन की आवश्यकता जतायी। सीएमओ श्री दीक्षित ने कहा है कि एक सप्ताह में पार्क की व्यवस्था में सुधार करें, वे  जल्द ही निरीक्षण करने आएंगे।

कई लाइट बंद मिले

सीएमओ को पार्क में कम लाइट होने की शिकायतें भी मिली थीं। उन्होंने निरीक्षण के दौरान लाइट चालू कराके देखे तो अधिकांश लाइट बंद मिले। उन्होंने नगर पालिका के बिजली कर्मचारियों को मौके पर ही बुलाकर कल ही सभी लाइट चालू करने के निर्देश दिए। मच्छर मशीन का कोई प्रभाव नहीं होने की शिकायत भी यहां घूमने आने वालों ने की। सीएमओ ने संबंधित अधिकारियों से मशीन संचालक को इस संबंध में पत्र देने के निर्देश दिए हैं।

इनका कहना है...

यहां की व्यवस्था बिगडऩे की लगातार शिकायतें प्राप्त हो रही थीं। कहा जा रहा था कि कर्मचारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। मौके पर हमें भी शिकायतें सही मिलीं। हमने एक सप्ताह के भीतर सभी कमियों को दूर करने के निर्देश दिए हैं। लापरवाह कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

संजय दीक्षित, सीएमओ

Source : Agency